सबसे आम कारणों का गंजापन क्या हैं? (What are the Most Common Causes of Baldness?)

Common Causes of Baldness

गंजापन(Baldness) पुरुषों और महिलाओं को जो सूचना है कि वे वाक्यांश, “बाल आज और कल चले गये.” रह जाता के लाखों लोगों के लिए एक अप्रिय सच है जबकि औसत व्यक्ति(Average Person) प्रति दिन 50-100 बाल के बीच खो देंगे, और फिर भी कुछ Thinning उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के एक सामान्य भाग के रूप में घटित करने के लिए बाध्य है, गंजापन की शुरुआत करने के लिए अभिघातजन्य परेशान से कुछ भी हो सकता है। यह अक्सर घटना के लिए कारण कई और विविध हैं।

पुरुषों के लिए बालों के झड़ने का सबसे आम रूप पुरुष पैटर्न गंजापन (MPB) पर दोषी ठहराया जा सकता। यह पुरुषों में बालों के झड़ने का 95 प्रतिशत से अधिक के लिए जिम्मेदार है, और काफी हद तक आनुवंशिकी का एक कारक है। कई पुरुषों के साथ MPB पीड़ित हैं, और बिना बाल आमतौर पर पीक से एक सिर के ताज के लिए की प्रगति। बाल पक्षों और वापस, पर ताज्जुब है, अक्सर अछूता रहेगा। जेनेटिकविदों अब विश्वास है कि एक आदमी सर्वश्रेष्ठ MPB के अपने जोखिम पर उसकी मातृ दादा (maternal grandfather)का गंजापन के इतिहास को देखकर जज कर सकते हैं कि।

बालों के झड़ने आनुवंशिकी हार्मोन है कि शरीर सामान्य बहा के माध्यम से खो दिया बाल की जगह से रोकने का उत्पादन शामिल है। दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए, इस androgenetic खालित्य के रूप में जाना जाता है। आनुवंशिकी और हार्मोन एकमात्र कारण एक हालांकि गंजा, जाना हो सकता है नहीं कर रहे हैं। त्वचा शर्तों कि scarring का कारण खोपड़ी, के रूप में अच्छी तरह पर निश्चित autoimmune विकार, कभी कभी एक के ताले को खोने में अपराधी हो सकता है।

एक व्यक्ति भी बालों के झड़ने के बाह्य कारकों से पीड़ित हो सकता है। बड़ी मात्रा में तनाव, एक दर्दनाक अनुभव है, एक भावनात्मक भारी परेशान, या रोग बिना बाल के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। पर एक ही टोकन, जो चरम आहार योजनाओं में संलग्न या गरीब पोषण करने वाला है एक ही किस्मत सहन कर सकते हैं। सर्जरी होने शरीर की प्राकृतिक लय गंजापन में जिसके परिणामस्वरूप, बदल सकते हैं। सौभाग्य से, इन उदाहरणों के कई में, वापस जब तनाव निकाल दिया जाता है, रोग चंगा या आहार एक स्वस्थ राज्य को लौट आए हो जाना करने के लिए बाल शुरू हो जाएगा।

Related search terms:

You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply

Powered by WordPress | Designed by: seo services | Thanks to seo company, web designer and internet marketing company